Ducati Hypermotard 950 RVE and 950 SP भारत में लॉन्च हो चुकी हे जाने क्या है बाइक की खासियत

0

2021 डुकाटी हाइपरमोटर्ड रेंज इस साल मई में विश्व स्तर पर सामने आई थी और अब यह भारत में बिक्री पर है। 2-21 डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई वेरिएंट की कीमत ₹12.99 लाख है जबकि टॉप-स्पेक हाइपरमोटर्ड 950 एसपी आपको ₹16.24 लाख वापस सेट कर देगा। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, भारत हैं। नई हाइपरमोटर्ड रेंज बीएस4 मॉडल से अलग नहीं है जिसे 2019 में यहां लॉन्च किया गया था।

हालांकि, बाइक में बीएस6-अनुपालन इंजन सहित कई यांत्रिक परिवर्तन प्राप्त हुए हैं। बाइक अब वजन कम करने के लिए टेपर्ड टयूबिंग के साथ एक नए स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित हैं लेकिन समग्र डिजाइन अपरिवर्तित रहता है। इसलिए, वे अभी भी एलईडी डीआरएल के साथ एक छोटी एलईडी हेडलैंप इकाई, एक छोटी चोंच, सीट के नीचे जुड़वां निकास प्रणाली, एलईडी रियर टेल लाइट और न्यूनतम स्टाइल को स्पोर्ट करते हैं। हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई ‘ग्रैफिटी’ पोशाक में उपलब्ध है, जबकि टॉप-एंड एसपी संस्करण डेस्मोसेडिसी जीपी21 मोटरसाइकिल से प्रेरित पेंट स्कीम में उपलब्ध है।

रेंज में 4.3 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है जिसे डुकाटी पैनिगेल वी4. यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर गियर पोजीशन, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर, इंजन टेम्परेचर, क्लॉक और ABS स्टेटस समेत सभी जरूरी जानकारियां दिखाता है। हाइपरमोटर्ड 950 के अन्य प्रावधानों में व्हीली कंट्रोल सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, कॉर्नरिंग एबीएस और तीन राइडिंग मोड- टूरिंग, अर्बन और स्पोर्ट शामिल हैं।

2021 डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 रेंज को बीएस-6 अनुपालित 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा ट्विन-सिलेंडर इकाई द्वारा संचालित किया जाता है जो 9,000 आरपीएम पर 112 बीएचपी और 7,250 आरपीएम पर 96 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। दिलचस्प बात यह है कि एड्रेनालाईन से भरी सवारी के लिए 3,000 आरपीएम पर 80 प्रतिशत टॉर्क पहले से ही उपलब्ध है। पावरप्लांट में सटीक बिजली वितरण के लिए नई इंजन नियंत्रण इकाई और राइड-बाय-वायर थ्रॉटल भी है। हालांकि, कंपनी ने गियर चयन में बेहतर सटीकता के लिए छह-स्पीड गियरबॉक्स में सुधार किया है और स्लिपर क्लच अब पहले की तुलना में हल्का है।

डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई और एसपी संस्करणों के बीच सबसे बड़ा अंतर निलंबन सेटअप है। आरवीई संस्करण 45 मिमी पूरी तरह से समायोज्य मार्ज़ोची फोर्क्स और समायोज्य सैक्स शॉक अवशोषक का उपयोग करता है जिसमें दोनों छोर पर 150 मिमी व्हील-ट्रैवल होता है। हालांकि, उच्च-स्पेक एसपी संस्करण, 185 मिमी फ्रंट व्हील यात्रा के साथ पूरी तरह से समायोज्य 48 मिमी ओहलिन्स फोर्क और 175 मिमी रियर व्हील यात्रा के साथ पूरी तरह से समायोज्य ओहलिन्स मोनो-शॉक से सुसज्जित है। एसपी वेरिएंट में जाली मार्चेसिनी व्हील, फ्रंट मडगार्ड और बेल्ट कवर के लिए कार्बन फाइबर और आरवीई वेरिएंट की तुलना में 20 मिमी ऊंची सीट मिलती है।

Previous articleराजस्थान में अरावली की पहाड़ियों में रणकपुर क्षेत्र में पहली बार दुर्लभ ‘गुलाबी’ रंग का तेंदुआ देखा गया
Next articleगुजरात के द्वारका में जब्त 86 करोड़ रुपये के Drugs,1 व्यक्ति पुलिस की हिरासत में

Leave a Reply