COVID-19 का Omicron संस्करण: कर्नाटक में मिले दो नए मामले

0

COVID-19 का Omicron संस्करण भारत में दस्तक दे चूका है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को पुष्टि की कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन संस्करण के पहले दो मामले सामने आये है.
एक मामला 46 वर्ष की आयु के व्यक्ति का है, दूसरा 66 वर्षीय व्यक्ति का है, हलाकि उनमे कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे है, अग्रवाल ने कहा। “ओमिक्रॉन संस्करण की पुष्टि जीनोम अनुक्रमण द्वारा की गई थी,”

सरकार ने गोपनीयता का हवाला देते हुए दोनों व्यक्तियों के टीकाकरण की स्थिति का विवरण नहीं दिया। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने बताया कि टीके केवल रोग को संशोधित करने वाले हैं, और यह संचरण को नहीं रोकेंगे।

सरकार ने कहा कि अब तक 29 देशों में SARS-CoV-2 के ओमाइक्रोन संस्करण के 373 मामलों का पता चला है और भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर COVID-19 परीक्षण और निगरानी उपायों की समीक्षा के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सख्त दिशा निर्देश 1 दिसंबर से सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 14 दिनों का यात्रा इतिहास, नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और साथ ही COVID-19 परीक्षण रिपोर्ट के लिए एक प्रामाणिकता घोषणा एयर सुविधा पोर्टल पर जमा करने की आवश्यकता है।

Previous articleईसीडीसी ने यूरोप में नए COVID-19 वैरिएंट Omicron के प्रसार के बारे में दिया बड़ा बयान
Next articleTadap की स्क्रीनिंग में Tara Sutaria ने बिखेरा ग्लैमरस

Leave a Reply