सहवाग का मानना है कि बुमराह को बनाना चाहिए टी-20 का उप-कप्तान

0

भारत के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा को भारत का टी20 उप-कप्तान माना जाना चाहिए। कप्तान और उप-कप्तान को तीनों प्रारूपों में खेलना चाहिए। सहवाग का कहना है कि बुमराह इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने बुमरा को टी20 कप्तान बनाने की मांग की थी।

“कप्तान और उप-कप्तान को तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी होने चाहिए। ऐसे में बुमराह से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के साथ, क्या वे तीनों प्रारूपों में बुमरा की तरह लगातार खेलेंगे? कपिल देव भारत की अगुवाई करने वाले इकलौते तेज गेंदबाज हैं। कुंबले एक और गेंदबाज हैं जो कप्तान हैं। सहवाग ने कहा, “वर्तमान में उपकप्तान के पद के लिए विचार करने के लिए कोई अन्य खिलाड़ी नहीं है।”

रोहित के बाद नेहरा ने कहा कि लोग ऋषभ पंत और लोकेश राहुल के बारे में बात कर रहे हैं और गेंदबाजों के कप्तान बनने में क्या गलत है। “रोहित शर्मा के बाद, हम लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के नाम सुनते हैं। गेंद पूरी दुनिया में घूम चुकी है। लेकिन उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद राहुल की टेस्ट क्रिकेट में वापसी बुमराह भी एक संभावना है। वह एक महान खिलाड़ी हैं। उनका हमेशा से सभी प्रारूपों में टीम स्थान पर दृढ़ विश्वास रहा है। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि गेंदबाज कप्तान न हों, ”नेहरा ने कहा।

इस बीच, विराट कोहली ने संकेत दिया है कि रोहित शर्मा भारत के अगले टी20 कप्तान होंगे। कोहली ने कल नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 12 मैच के टॉस के दौरान महत्वपूर्ण खुलासा किया। कोहली के बाद यह लगभग तय था कि रोहित कप्तान होंगे, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी। लेकिन अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कोली के इस खुलासे से इस बात की पुष्टि हो सकती है. इस महीने की 17 तारीख से शुरू हो रही न्यूजीलैंड सीरीज के साथ रोहित के भारतीय टीम की कप्तानी करने की संभावना है।

Previous articleपीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया “महाराष्ट्र में रखी 11,090 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला”
Next articleपति सैम हिरासत मे अभिनेत्री पूनम पांडे अस्पताल में भर्ती – जाने पूरा मामला

Leave a Reply