हरभजन सिंह ने हसन अली पर T20 WC SF हार का दोष लगाने के लिए पाकिस्तान के प्रशंसकों की आलोचना की

0
Harbhajan Singh slams Pakistan fans

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल टूर्नामेंट के सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा। रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

मैच में विकेटकीपर मैथ्यू वेड द्वारा सिर्फ 17 गेंदों में 41 रनों की अविश्वसनीय पारी ने खेल का संतुलन बदल दिया। 19वें ओवर में हसन अली ने वेड का केच छोर दिया जिसे कई लोग खेल का ‘टर्निंग पॉइंट’ कह रहे हैं।

हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने हार के लिए केवल हसन को जिम्मेदार ठहराने के लिए पाकिस्तान के प्रशंसकों की आलोचना की है। हरभजन ने दावा किया कि हार का दोष पूरी टीम को देना चाहिए।

अपने Youtube चैनल पर एक वीडियो में, हरभजन ने कहा, “हर कैच कठिन होता है। प्रेशर मैचों में, बहुत बार कैच छुट जाते हैं। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि भूल जाओ कि हसन अली किस देश से हैं। वह एक खिलाड़ी है आखिरकार और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उनके परिवार को शामिल करना और हार के बाद उन्हें निशाना बनाना भी गलत है।”

उन्होंने आगे कहा, “आखिरकार वह भी एक इंसान हैं और गलतियां इंसानों से ही होती हैं। एक खिलाड़ी को निशाना बनाना गलत है, दूसरी गलतियां भी हुईं, जिसकी वजह से पाकिस्तान हार गया।”

जब हसन ने कैच छोड़ा, तो ऑस्ट्रेलिया को 10 गेंदों में 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन वेड ने शाहीन अफरीदी की अगली तीन गेंदों पर 3 छके लगाके एक ओवर शेष रहते खेल को जीत लिया |

पाकिस्तान ने सेमीफाइनल से पहले 2021 टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था क्योंकि उसने सुपर 12 चरण में सभी पांच गेम जीते थे। इसमें इतिहास में पहली बार विश्व कप मैच में भारत पर जीत शामिल है।

Previous articleपाकिस्तान ने गुरु नानक देव जयंती पर भारतीय सिख तीर्थयात्रियों को 3000 वीजा जारी किए
Next articleफेसबुक मित्र ने morphed अश्लील वीडियो का इस्तेमाल कर मॉडल को ब्लैकमेल किया मामला दर्ज

Leave a Reply